बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ये 2 खिलाड़ी हिन्दू धर्म से रखते हैं तालुक

बांग्लादेश भी कभी भारत का हिस्सा हुआ करता था, लेकिन 1947 में मिली आजादी के बाद बांग्लादेश पश्चिमी पाकिस्तान के रूप में भारत से अलग हुआ था, लेकिन 1975 में यह बांग्लादेश के नाम से पाकिस्तान से अलग हो गया। इसी कारण यहां की भी एक क्रिकेट टीम है जो विश्व स्तर पर अपना नाम रोशन कर रही है। आज हम आपको बांग्लादेश के हिंदू क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हिंदू धर्म से संबंध रखते हैं।

Khel Ki Bat
Image Link

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप 2018 के फाइनल मैच के दौरान बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था, इसी कारण बांग्लादेशी क्रिकेट टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई थी लेकिन फाइनल मैच में बांग्लादेशी क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा था, क्योंकि भारत ने उसे 3 विकेट से हराकर एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी।

1. लिटन दास

लिटन दास बांग्लादेश क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन खिलाड़ी है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लिटन दास ने एशिया कप 2018 के टूर्नामेंट के फाइनल मैच में 121 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसी कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया था।

आपको बता दें कि लिटन दास बांग्लादेश की हिंदू क्रिकेटरों में शामिल हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बांग्लादेशी क्रिकेट टीम में लिटन दास एक बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर जाने जाते हैं और इन्हें बांग्लादेश का विराट कोहली भी कहा जाता है।

2. सौम्या सरकार

सौम्या सरकार बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी माने जाते हैं, आपको बता दें कि एशिया कप 2018 के टूर्नामेंट के दौरान सौम्या सरकार ने भी जबरदस्त पारी खेली थी लेकिन इसके बावजूद भी उनकी टीम फाइनल में जीत नहीं पाई लेकिन उसने भारत को कड़ी टक्कर दी थी। जिसके कारण भारतीय दर्शकों ने भी बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के खेल की तारीफ की थी। सौम्या सरकार भी बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के हिंदू क्रिकेटरों में से एक हैं और वह भी बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं।

Post a Comment

0 Comments