क्या रोहित शर्मा इस वर्ष तोड़ पाएंगे 33 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड? जानें

भारतीय टीम के फेमस खिलाड़ी रोहित शर्मा. जो भारतीय टीम के उप कप्तान माने जाते हैं. इस वक्त चल रहे वनडे का महा मुकाबला जिसमें रोहित शर्मा ने कुल 10 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. लेकिन पहली गेंद पर चौका लगाकर क्रिकेट दुनिया में नाम तो कर लिया. लेकिन 10 रन बनाकर आउट भी हो गए.

रोहित शर्मा
Image Source : Hindustan Times

इस वर्ष की तरह साल 2020 में भी रोहित की कोशिश अपने इसी फॉर्म को बरकरार रखने की होगी। ICC की मौजूदा ODI रैंकिंग में रोहित इस समय दूसरे पायदान पर हैं और जल्द ही टॉप पर भी आ सकते हैं।

ICC ODI रैंकिंग में रोहित शर्मा नंबर 2 पर हों. लेकिन ICC की सर्वकालिक ODI बल्लेबाजी रैंकिंग में रोहित का नाम दूर-दूर तक नहीं हैं.

ICC की इस सर्वकालिक बेस्ट ODI रैकिंग में पिछले 33 वर्ष से वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज विव रिचर्ड्स नंबर 1 पर काबिज हैं. पाकिस्तान के विरुद्ध सन 1985 में रिचर्ड्स ने रैंकिंग में 935 अंक दर्ज किए थे. जो कि अब तक की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग है.

ICC की ODI रैंकिंग के हिसाब से बल्लेबाजों में सिर्फ कोहली (895 अंक) और रोहित (863 अंक) ही हैं. जो कि फिलहाल रैंकिंग अंकों में विव रिचर्ड्स द्वारा करीब 33 साल पहले हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के रिकॉर्ड को चुनौती दे सकते हैं. रोहित को अगर यह इतिहास बदलना है तो उन्हें वर्ष 2020 में पूरा दमखम लगाना होगा.

Post a Comment

0 Comments