क्रिकेट जगत के 4 पूर्व क्रिकेटर जो कैंसर जैसी घातक बीमारी का शिकार हो चुके हैं

दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो कैंसर जैसी बीमारी का शिकार हो चुके हैं। इसी वजह से आज हम आपको दुनिया के उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कैंसर जैसी बीमारी को भी मात दे चुके हैं।

1. युवराज सिंह

Indian Cricketer
Image Source : SportsKeeda

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह फेफड़े के कैंसर का शिकार हो चुके हैं, इसके बारे में उनके चाहने वालों को अच्छी तरह से मालूम होगा। बता दें कि युवी अपने फेफड़े के कैंसर का इलाज करवाने में सफल रहे, जिस वजह से उन्होंने दोबारा क्रिकेट में वापसी की थी।

2. जेफ्री बायकॉट

Cricketer
Image Source : Livehindustan

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज जेफ्री बायकॉट को साल 2003 में गले के कैंसर से जूझना पड़ा था, लेकिन उनका इलाज सफल रहा, जिस वजह से वो आज भी पूरी तरह से फिट हैं।

3. मैथ्यू वेड

Cricketer
Image Source : Cricketcountry

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड जब 16 साल के थे तब उन्हें फुटबॉल खेलते समय चोट लग गई थी, उसके बाद जब वेड इलाज के लिए डॉक्टर के पास गए तब पता चला कि उन्हें टेस्टिकुलर कैंसर भी है फिर मैथ्यू वेड ने इसका इलाज करवाना शुरू किया और वो अब पूरी तरह से फिट हैं।

4. माइकल क्लार्क

Image Source : Aajtak 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क वर्ष 2006 में स्किन कैंसर से पीड़ित थे, लेकिन क्लार्क इसका इलाज करवाने में पूरी तरह से सफल रहे, जिस वजह से उस दौरान उन्होंने क्रिकेट में दोबारा वापसी की थी।

Post a Comment

0 Comments