दुनिया के 5 गेंदबाज जो टेस्ट में दोहरा शतक लगा सकते हैं, नंबर 2 जड़ चुके हैं तिहरा शतक

दुनिया में कई ऐसे गेंदबाजों को देखा गया है, जिन्होंने नीचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए अच्छी पारियां खेली है, जिस वजह से वो कई बार सुर्ख़ियों में रहे हैं तो चलिए आज हम आपको दुनिया के उन 5 गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जो टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने की काबिलियत रखते हैं।

1. रविचंद्रन अश्विन

Cricketer
Image Source : NDTV

रविचंद्रन अश्विन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सिर्फ टेस्ट मैच खेलते हैं, जिसमे उन्हें अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। बता दें कि अश्विन टेस्ट में भारत की तरफ से 4 शतक भी लगा चुके हैं। इस वजह से क्रिकेट के इस फॉर्मेट में अश्विन दोहरा शतक जड़ सकते हैं।

2. रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी करते हैं, इसमें कोई शक नहीं। इसके अलावा जडेजा बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते हैं, जिस वजह से टेस्ट में उन्होंने एक शतक भी लगाया है। बता दें कि घरेलू क्रिकेट में वो तिहरा शतक भी लगा चुके हैं। इस वजह से जडेजा के लिए दोहरा शतक जड़ना कोई मुश्किल काम नहीं है।

3. स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। वहीँ नीचले क्रम में ब्रॉड को कई बार अच्छी बल्लेबाजी करते हुए भी देखा गया है, जिस वजह से टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 169 रन है। ऐसे में ब्रॉड के पास भी दोहरा शतक लगाने की क्षमता है।

4. मिचेल सैंटनर

मिचेल सैंटनर न्यूजीलैंड के लिए अच्छी गेंदबाजी करते हैं, इसके अलावा नीचले क्रम में वो अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं, जिस वजह से उन्होंने एक शतक भी लगाया है। इससे आप अनुमान लगा सकते हैं कि सैंटनर के पास टेस्ट में दोहरा शतक लगाने की क्षमता है।

5. मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क टेस्ट क्रिकेट में 10 अर्द्धशतक लगाए हैं। उस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन रहा है, जिस वजह से स्टार्क भी टेस्ट में दोहरा शतक लगा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments