इन 5 गलतियों की वजह से दूसरे वनडे मैच में भारत को मिली करारी हार, नंबर एक है सबसे बड़ी गलती

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा है, इसके साथ ही यह वनडे सीरीज में कीवी टीम ने जीत दर्ज कर ली है।

Virat Kohli
Image Source : News18

आज हम आपको उन 5 गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से दूसरे वनडे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है :-

1. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना

दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन ये निर्णय भारत के लिए गलत साबित हुआ। बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करके बड़ा स्कोर खड़ा करती तो उन्हें जीत मिल सकता था।

2. विराट फिर से हुए फ्लॉप

बता दें कि दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए, जिस वजह से टीम इंडिया उस स्कोर तक पहुँचने में असफल रही। बता दें कि इस मैच में कोहली सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए।

3. कुलदीप यादव को मौका नहीं देना

पहले वनडे मैच में कुलदीप यादव को मौका दिया गया था, लेकिन दूसरे मुकाबले में उन्हें मौका नहीं दिया गया। आगर दूसरे वनडे में कुलदीप और चहल एक साथ खेलते तो शायद न्यूजीलैंड की टीम 273 रन तक नहीं पहुँच पाती।

4. जसप्रीत बुमराह नही ले पाए

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जसप्रीत बुमराह एक भी विकेट नहीं ले पाए और 10 ओवर में सबसे अधिक 64 रन भी लुटा दिए, इस वजह से न्यूजीलैंड की टीम 273 ता पहुँच पाई।

5. केएल राहुल ओ पांचवें नंबर पर भेजना

हम सभी जानते हैं कि केएल राहुल एक ओपनर बल्लेबाज हैं और उन्हें पांचवें नंबर पर भेजा जा रहा है। अगर राहुल को ओपनिंग करने का मौका दिया जाता तो टीम इंडिया 273 रनों के लक्ष्य को हासिल कर सकती थी।

Post a Comment

0 Comments