तीसरे वनडे में 5 विकेट से हारा भारत, बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, 31 साल बाद हुआ कुछ ऐसा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस वनडे सीरीज का तीसरा और आख़िरी मैच खेला गया, जिसमे टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड यह वनडे सीरीज 3-0 से जीत लिया है और भारत को क्लीन स्वीप कर दिया है, जिस वजह से टीम इंडिया के फैन्स बेहद नाराज होंगे।

Image Source : India Today

बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाई थी। उस दौरान भारत की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल 112 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली।

297 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 47. 1 ओवर में 5 विकेट खोकर 300 रन बना दिया और मैच अपने नाम कर लिया। इस दौरान न्यूजीलैंड की तरफ से हेनरी निकोलस 80 रनों की सबसे बड़ी ओआरी खेली।

उसके बाद मार्टिन गप्टिल 66 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने मात्र 28 गेंदों में 58 रनों की विस्फोटक पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के भी शामिल थे। इसी वजह से न्यूजीलैंड की टीम मैच जीत पाई।

31 साल बाद भारत ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में 31 साल के बाद पहली बार ऐसा हुआ जब टीम इंडिया को क्लीन स्वीन होना पड़ा है। इससे पहले साल 1989 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को क्लीन स्वीन होना पड़ा था।

Post a Comment

0 Comments