अब टीम इंडिया के लिए शायद ही खेल पाएंगे ये 5 खिलाड़ी, नंबर 1 का सब कर रहे हैं इंतजार

अंडर-19 विश्व कप 2020 में टीम इंडिया अच्छी प्रदर्शन की है, लेकिन फाइनल मैच में उन्हें बांग्लादेश के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि इस अंडर-19 टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आगे चलकर टीम इंडिया के लिए खेलते दिखाई दे सकते हैं।

Team India


वहीँ इन दिनों कई ऐसे खिलाड़ियों को भी देखा जा रहा है जो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उन के लिए टीम में दोबारा जगह बनाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है तो चलिए आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

1. महेंद्र सिंह धोनी

आपको अच्छी तरह से मालूम होगा कि पिछले साल खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं। वहीँ उनकी उम्र 38 वर्ष हो चुकी है तो ऐसे में धोनी शायद ही दोबारा भारतीय टीम के लिए खेलते दिखाई देंगे। इस वजह से उन्हें अब क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए।

2. हरभजन सिंह

भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच साल 2016 में खेला था और उसके बाद से उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। इस वजह से भज्जी को संन्यास ले लेना चाहिए, क्योंकि अब उनकी उम्र भी 39 वर्ष हो चुकी है।

3. युसुफ पठान

भारतीय ऑलराउंडर युसुफ पठान अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2012 में खेले थे। उसके बाद से उन्हें भारत की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। बता कि युसुफ पठान की उम्र 37 वर्ष हो चुकी है, जिस वजह से उन के लिए टीम इंडिया में जगह बनाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है।

4. सुरेश रैना

बाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना भारतीय टीम के लिए आख़िरी मैच जुलाई 2018 में खेले थे, लेकिन उसके बाद से वो भी भारत के लिए नहीं खेल पाए हैं। ऐसे में रैना के लिए दोबारा भारतीय टीम में जगह बनाना मुश्किल दिख रहा है।

5. विजय शंकर

भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2019 में खेले थे, तब से वो भी भारतीय टीम में जगह नही बना पाए हैं। बता दें कि ऑलराउंडर के तौर पर शिवम दुबे को मौका दिया जा रहा है। ऐसे में हमें देखना ये होगा कि विजय शंकर को दोबारा कब भारतीय टीम में जगह मिलता है।

Post a Comment

0 Comments